Uncategorized

इस वजह से किसी मुद्दे पर मुंह नहीं खोलते हैं तीनों खान, नसरुद्दीन शाह ने खोली पोल

 

डेस्क: आए दिन कई बड़े-बड़े मुझसे सामने आते हैं जिनके बारे में पूरी दुनिया बात करती है लेकिन बॉलीवुड के तीनों खान अपना मुंह नहीं खोलते हैं इस कारण कई बार तीनों खान पर सवाल भी उठाए जाते हैं लेकिन कुछ दिनों के बाद वापस सब कुछ पहले जैसा हो जाता है यह सिलसिला काफी पहले से चलता आ रहा है। लोगों को आश्चर्य भी होता है कि किसी खास मुद्दे पर सेलिब्रिटी अपना मुंह क्यों नहीं खोलते हैं?

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता नसरुद्दीन शाह ने एक साक्षात्कार में इस विषय में बात करते हुए कई पोल खोले। उन्होंने यह भी बताया कि सलमान, शाहरुख और आमिर खान क्यों जरूरी मुद्दों पर अपना मुंह नहीं खोलते हैं। कुछ समय पहले ही नसरुद्दीन शाह ने तालिबान का समर्थन करने वालों की आलोचना की थी। अब उन्होंने तीनों खान पर निशाना साधा है। इस वजह से वह फिर एक बार चर्चा का केंद्र बन गए हैं।

मुंह खोलने के लिए किया जाता है परेशान

उनका कहना है की फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले अभिनेताओं को किसी बड़े मुद्दे पर टिप्पणी करने के लिए हर जगह परेशान किया जाता है। हर इंटरव्यू में उनसे बड़े मुद्दों से संबंधित ही सवाल किए जाते हैं। ऐसा खासकर उन अभिनेताओं के साथ किया जाता है जो इंडस्ट्री में काफी नाम बना चुके हैं। इनमें सलमान, शाहरूख और आमिर खान के नाम भी शामिल है।

एक्टर्स का हो सकता है उत्पीड़न

यदि कोई अभिनेता किसी मुद्दे के विषय में कुछ आपत्तिजनक कह जाता है तो उन्हें उत्पीड़न का शिकार होना पड़ सकता है। इस प्रकार के उत्पीड़न में आर्थिक से लेकर मानसिक उत्पीड़न भी शामिल है। उन्हें काम मिलना भी बंद हो सकता है। इस वजह से कोई भी अभिनेता किसी बड़े मुद्दे पर जल्दी अपना मुंह नहीं खोलते हैं।

फिल्ममेकर्स पर सरकार डालती है दबाव

नसरुद्दीन शाह का दावा है कि बॉलीवुड में आजकल फिल्ममेकर्स पर सरकार के समर्थन फिल्में बनाने का दबाव दिया जा रहा है। सरकार फिल्मों को फाइनेंस करती है। इस वजह से वह साफ तौर पर कहती है कि यदि प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए फिल्में बनेंगी तो उन्हें क्लीनचिट दे दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button