Uncategorized

पीएम मोदी करने वाले हैं समीक्षा बैठक, इन विषयों पर होगी चर्चा

 

डेस्क: वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि देश में तीसरी लहर जल्द ही दस्तक दे सकती है। इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3:30 बजे एक समीक्षा बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ कैबिनेट सचिव और नीति आयोग के भी शामिल होने की बात कही गई है।

बता दें कि नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी ने तीसरे लहर के आसन का जाहिर करते हुए रिपोर्ट तैयार की थी। कमेटी ने यह रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी है जिसमें बताया गया है कि अक्टूबर महीने में तीसरा लहर अपने चरम पर होगा जिस से लड़ने के लिए कई सलाह दिए गए हैं।

बच्चों और युवाओं को अधिक खतरा

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी की माने तो इस दौरान बच्चों और युवाओं अधिक प्रभावित हो सकते हैं। अतः कमेटी ने केंद्र सरकार को इससे निपटने के लिए आवश्यक मेडिकल सुविधाओं को तैयार रखने की सलाह दी है। बता दे किस बात का अंदेशा पहले से ही लगाया जा रहा था कि देश में तीसरे लहर के दौरान बच्चों और युवाओं में साजिद असर देखने को मिल सकता है।

फिर एक बार को’विड वार्ड तैयार करने की दी सलाह

कमेटी ने केंद्र सरकार को एक बार फिर से आवश्यक सुविधाओं के साथ को’विड वार्ड तैयार करने की सलाह दी है। केंद्र सरकार को ऐसे वार्ड तैयार करने की सलाह दिए गए हैं जिसमें बीमार बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी रह सके। ऐसे में सरकार के लिए चुनौती बढ़ने वाली है।

जल्द शुरू होने वाला है बच्चों का वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो बच्चों के वैक्सीनेशन शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं है बताया जा रहा है कि अक्टूबर के शुरुआत से ही बच्चों के वैक्सीनेशन भी शुरू हो जाएंगे। ऐसे में उम्मीद किया जा रहा है वैक्सीनेशन हो जाने के बाद बच्चे सुरक्षित रहेंगे। बच्चों और युवाओं की सुरक्षा के संदर्भ में ही आज प्रधानमंत्री समीक्षा बैठक करने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button