Uncategorized

मोबाइल पाने के लिए 1.32 लाख वोल्ट के टावर पर चढ़ा युवक, पुलिस और बिजली विभाग की हुई हालत खराब

डेस्क: मुजफ्फर पुर से चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है जहां एक युवक मोबाइल के लिए 1.32 वोल्ट के टावर पर चढ़ गया। बताया जा रहा है कि वह युवक मुजफ्फर पुर के सदर थाना के खबड़ा बारमतपुर गांव में रहता है। बुधवार दोपहर 1 बजे वह युवक ट्रांसमिशन लाइन के टावर पर चढ़ गया।

जब लोगों को इस बात का पता चला तो लगभग 1:30 बजे से वह युवक को उतारने की कोशिश में लगे रहे। लेकिन कोई भी उस युवक को उतारने के लिए नहीं मना पाया और वह रात के 1 बजे तक भी टावर पर ही चढ़ा रहा।

गुरुवार की सुबह लोगों ने सदर थाने के पुलिस और बिजली विभाग को जब इस बात की जानकारी दी तो वे लोग उसे उतारने में जुट गए। इतनी भीड़ को देखकर युवक भी खेल खेलने लगा। कभी वह टावर से थोड़े नीचे उतर जाता तो कभी फिर से ऊपर चढ़ने लगता। चूँकि बिजली विभाग और पुलिस के पास टावर पर चढ़ने का कोई साधन न था, वे लोग दूसरे तरीके आजमाने में लगे रहे।

फायर ब्रिगेड से मांगी मदद

जब बहुत कोशिश करने पर भी वे लोग असफल रहे तो रात के 10 बजे फायर ब्रिगेड से मदद मांगी गई। साथ ही एनबीपीडीसीएल के प्रोटोकॉल अधिकारी मोहम्मद ख्वाजा ने यह सूचना दी कि उस ट्रांसमिशन लाइन के टावर की बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई है जिससे उस पर चढ़े युवक को कोई खतरा ना हो। उसे एक युवक को लेकर पूरे दिन बारमतपुर+ में इतनी उधम और हलचल बनी रही कि इसकी सूचना जिला अधिकारी और सदर थाने को भी दे दी गई।

मानसिक रूप से बीमार था युवक

ऐसा भी बताया जा रहा है कि ट्रांसमिशन लाइन के टावर पर चढ़ने वाला युवक मानसिक रूप से बीमार था। यही कारण है कि वह इतने ज्यादा वर्ल्ड के टावर पर चढ़कर बैठ गया और भीड़ को देखकर खेल खेलने लगा। हालांकि बिजली आपूर्ति ठप करने से उसकी जान को तो कोई खतरा नहीं था फिर भी उसके ऊपर से नीचे गिर जाने का भय जरूर बना था।

नीचे उतरने के लिए की मोबाइल और मिठाई की मांग

बारमतपुर के ही लोगों ने बताया कि ट्रांसमिशन टावर पर चढ़ा युवक को सभी देर रात तक मनाने में लगे रहे। लेकिन वह युवक नीचे उतरने के लिए मोबाइल फोन की मांग करने लगा। जब लोगों ने युवक की मांग को स्वीकार कर लिया तो उसने मिठाई की मांग करना शुरू कर दिया। हालांकि उसकी इस मांग को भी लोगों ने मान लिया फिर भी वह टावर से नीचे नहीं उतरा। सूत्रों के अनुसार डीएसपी नगर रामनरेश पासवान भी मौके पर पहुंचकर युवक को उतारने की कोशिश करने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button