National

प्रधानमंत्री मोदी ने अमरिकी राष्ट्रपति Joe Biden से फ़ोन पर किया इन मुद्दों पर चर्चा

डेस्क, अमेरिका के हाल ही में चुने गए राष्ट्रपति जो बाइडेन से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की. बाइडेन के राष्ट्रपति पद का कामकाज संभालने के बाद पहली बार दोनों नेताओं ने आपस में बात की है.

बातचीत की शुरुआत में नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को बधाई दी इसके बाद दोनों के बीच शांति और सुरक्षा को लेकर भी बातचीत हुई. दोनों नेताओं के बीच के बातचीत की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी थी.

ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘जो बाइडेन से बात की और उन्हें सफलता के लिए शुभकामनाएं दी, हमने क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की, प्राथमिकताएं साझा की, जलवायु परिवर्तन के संबंध में सहयोग को और बढ़ाने पर सहमत हुए.

आपको बता दें कि जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच यह पहली बातचीत है, जो फोन के माध्यम से हुई.

जो बाइडेन के शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दी थी और कहा था, ‘भारत अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि ‘चुनौतियों का सामना करने के लिए हम साथ खड़े हैं.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button