National

बंगाल में भयावह रेल हादसा, बीकानेर एक्सप्रेस के चार डिब्बे पलटे

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार शाम 5 बजे एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण बड़ा हादसा हो गया। गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के पहिए पटरी से उतर जाने के चलते नॉर्थ बंगाल में कूचबिहार और जलपाईगुड़ी के बीच डोमोहानी के पास मोएनागोरीमें उसके 4-5 डिब्बे पलट गए।

हादसे में मरने वालों की संख्या का अब तक पता नहीं चल सका है, लेकिन हादसे की भयावहता को देखते हुए कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। पलटे हुए डिब्बों में बड़ी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं, जिनमें कई घायल हैं।

ट्रेन संख्या 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2.32 बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है।

रेलवे ने जारी की रेस्क्यू हेल्पलाइन

इतने बड़े हादसे के बाद रेलवे ने घायलों के परिजनों के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. 03612731622, 03612731623 इन दो नंबरों पर डायल करके जानकारी ले सकते हैं।

सीएम ने दिए रेस्क्यू के आदेश

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जल्द से जल्द घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन के भी आदेश दिए हैं.

गुवाहाटी की ओर जा रही थी ट्रेन

गौरतलब है कि इस ट्रेन को रात 12:30 बजे तक गुवाहाटी पहुंचना था लेकिन उससे पहले ही यह बड़ा रेल हादसा हो गया. इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं उसका आंकड़ा अभी रेलवे की ओर से जारी नहीं किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button