National

एक और भारतीय ने किया भारत का नाम रौशन, सौंपी गई इस अंतर्राष्ट्रीय कंपनी की कमान

 

डेस्क: विश्व के अधिकांश बड़े अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में अक्सर भारतीय ही ऊंचे पदों पर नियुक्त होते हैं। इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण गूगल का सीईओ सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्या नडेला, आईबीएम का सीईओ अरविंद कृष्णा, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, डब्ल्यूएम वेयर का सीईओ रघु रघुराम है। अब इसी के साथ एक और भारतीय का नाम अंतरराष्ट्रीय कंपनी के सीईओ के लिस्ट में जुड़ने जा रहा है।

दरअसल, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद यह घोषणा किया गया है कि आईआईटी मुंबई के छात्र रह चुके पराग अग्रवाल को इस अंतरराष्ट्रीय कंपनी का सीईओ बनाया जाएगा। ऐसी घोषणा होने के बाद से ही सभी भारतीयों में उत्साह देखने को मिल रही है। बता दें कि पराग साल 2011 से टि्वटर के साथ जुड़े हुए हैं। इसके साथ ही वह साल 2017 से टि्वटर में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफीसर के रूप में कार्यरत हैं।

ट्विटर द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया गया कि भले ही जैक सीईओ का पद छोड़ रहे हैं और पराग अग्रवाल सीईओ के रूप में नियुक्त हुए हैं लेकिन कंपनी के बोर्ड में जैक अभी भी सदस्य रहेंगे। वहीं जैक ने सीईओ के पद को छोड़ते हुए कहा कि “मुझे यकीन है कि ट्विटर अब अपने फाउंडर्स को छोड़कर आगे बढ़ने में सक्षम है। इसलिए मैंने सीईओ के पद से हटने का फैसला लिया है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button