National

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर अमित शाह ने लिया यह बड़ा फैसला, शाह अब एक्शन मोड में

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसा पर अब अमित शाह एक्टिव हो चुके हैं. रैली के एक दिन बाद बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा स्थिति के लिए किए गए उपायों का जायजा लिया. गृह मंत्री ने संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्देश दिया. साथ ही साथ हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़े एक्शन लेने को कहा.

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर दोपहर 1:00 बजे से उच्चस्तरीय बैठक हुई जो लगभग 1 घंटे तक चली. इस बैठक में गृह मंत्रालय के आला दर्जे के अफसरों के साथ-साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक भी शामिल थे. इस बैठक में गणतंत्र दिवस के दौरान हुए हिंसा के कार्रवाई का ब्यौरा अमित शाह के सामने पेश किया गया.

अफसरों ने किसानों पर यह आरोप भी लगाया कि उन्होंने निर्धारित रूट और शर्तों का उल्लंघन किया है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में राजधानी में पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती पर भी चर्चा हुई है. इसी के साथ दिल्ली के कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपनी तैयारियों से गृह मंत्री को अवगत कराया. इस बैठक में तय किया गया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

अमित शाह ने जल्द से जल्द सीसीटीवी फुटेज के जरिए हिंसा में शामिल लोगों की पहचान करने के निर्देश दे दिए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि जिन किसानों ने शांतिपूर्ण रैली निकालने के लिए पुलिस के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किया था, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button