Uttar Pradesh

कमाल की देवरानी-जेठानी, दोनों ने एक साथ पास की UPPSC, दोनों बड़े पदों पर हुईं नियुक्त

 

डेस्क: टीवी सीरियल्स में अक्सर देवरानी और जेठानी को लड़ते झगड़ते ही दिखाया जाता है। इन्हें एक-दूसरे का दुश्मन बता कर दर्शकों के सामने पेश किया जाता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की एक देवरानी और जेठानी की जोड़ी ने UPPSC की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने न केवल अपना नाम रोशन किया बल्कि अपने परिवार वालों का नाम भी रोशन कर दिया है।

दरअसल, शालिनी श्रीवास्तव और नमिता शरण एक दूसरे की देवरानी और जेठानी है। दोनों ने साथ मिलकर ही UPPSC की परीक्षा की तैयारी की और दोनों को ही इस परीक्षा में सफलता मिली। जेठानी शालिनी श्रीवास्तव का सिलेक्शन प्रिंसिपल की पोस्ट पर हुआ और देवरानी नमिता शरण पुलिस उपाधीक्षक की पद के लिए नियुक्त हुई।

विवाह के बाद भी जारी रखा पढ़ाई

शालिनी के पति डॉ सौरभ कुमार उदयपुर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। उनका विवाह 2011 में हुआ था। शादी से पहले शालिनी प्राइमरी स्कूल में पढ़ाया करती थी और साथ ही अपनी पढ़ाई भी करती थी। शादी होने के बाद भी उसने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी और मेहनत करके आज यह कामयाबी प्राप्त की।

Devrani-Jethani-passed-UPPSC-together

शालिनी की देवरानी नमिता का विवाह साल 2014 में डॉ सौरभ कुमार के भाई शिशिर के साथ हुआ था। बता दें कि इससे सिर गोरखपुर में एक बैंक में PO के पद पर कार्यरत हैं। नमिता भी गोरखपुर बैंक में PO के पद पर ही कार्य करती थी। नमिता ने भी शादी के बाद अपनी पढ़ाई जारी रखी और UPPSC की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर पुलिस उपाधीक्षक बन गई।

बहुओं के कामयाबी पर ससुर को है गर्व

शालिनी और नमिता के ससुर डॉ ओमप्रकाश सिन्हा हेल्थ डिपार्टमेंट में चिकित्सक के पोस्ट पर कार्यरत थे। हाल ही में उनका रिटायरमेंट हो गया है। अपनी दोनों बहुओं की कामयाबी पर उन्हें गर्व है। दोनों बहुओं के UPPSC की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर पुलिस उपाधीक्षक और प्रिंसिपल बनने से वह बहुत प्रसन्न हैं।

परिवार के साथ साथ गांव वाले भी हैं खुश

UPPSC द्वारा 20 अगस्त 2021 को पीसीएस 2018 के रिजल्ट की घोषणा करने के बाद से ही शालिनी और नमिता के घर में खुशी की लहर दौड़ उठी। देवरानी और जेठानी दोनों के ही उत्तीर्ण होने की खबर मिलते ही परिवार वालों के साथ-साथ सारे गांव वाले खुश हैं। सारे गांव वाले डॉ ओमप्रकाश सिन्हा की दोनों बहुओं की खूब तारीफें कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button