Uttar Pradesh

शर्मनाक: बीटेक, एमटेक, एमबीए, एलएलबी करके 6000 की नौकरी के लिए लाइन में लगे हैं युवा

डेस्क: महज 6 हजार की नौकरी के लिए आवेदन करनेवालों में लाखों रुपए खर्च करके बीटेक, एमटेक, एमबीए, बीबीए, एलएलबी पास करनेवाले हों तो यह देश में बेरोजगारी की हालत को दर्शाती है, जो बेहद ही शर्मसार करनेवाली है। जी हां ऐसा ही है। दैनिक जागरण अखबार की माने तो उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के लिए भर्ती निकाली गई है।

इसके लिए 867 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इस पद पर नियुक्ति पाने के लिए 10,000 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है । आवेदकों में इंटरमीडिएट पास से लेकर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट युवा तो हैं ही। साथ ही लाखों रुपए खर्च करके बीटेक, एमटेक, एमबीए, बीबीए, एलएलबी जैसी पढ़ाई करने वाले आवेदक भी हैं। महज 6000 की नौकरी वह भी संविदा पर पाने के लिए वे कतार में लगे हुए हैं।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायतों में सचिवों पर लोड कम करने के लिए पंचायत सहायक के पदों का सृजन किया गया। इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

अलीगढ़ जिले के कुल 867 ग्राम पंचायतों में एक-एक करके पंचायत सहायक की भर्ती होनी है । इस पद के लिए मानदेय ₹6000 तय किया गया। इस पद पर नियुक्त होने वाले को 1 वर्ष की संविदा पर रखा जाएगा। आवेदक पंचायतों में प्रधान सचिव व अन्य सदस्यों के संबंधी या रिश्तेदार नहीं होने चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button