Special

“द कश्मीर फाइल्स” के विरोधियों को विवेक अग्निहोत्री ने कह दी बड़ी बात, अब बनाएंगे यह फिल्म

 

डेस्क: इन दिनों ‘द कश्मीर फाइल्स’ काफी चर्चा में हैं। इसके साथ ही फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के सितारे भी इन दिनों बुलंदियों पर हैं. कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. हालांकि फिल्म को लेकर विवाद भी गहराता जा रहा है। इसको लेकर जनता दो हिस्सों में बंटी हुई है।

कई लोगों का कहना है कि यह फिल्म मुस्लिम विरोधी है और समाज को बांटने का काम कर रही है. लेकिन विवाद और विवेक अग्निहोत्री का रिश्ता सालों पुराना है। इससे पहले ‘ताशकंद फाइल्स’ को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। अब बताया जा रहा है कि विवेक अग्निहोत्री जल्द दिल्ली दंगे से सम्बंधित एक फिल्म बनाएंगे। इसका ऐलान खुद विवेक अग्निहोत्री ने किया है।

‘द दिल्ली फाइल्स’ बना रहे हैं विवेक अग्निहोत्री

विवेक अग्निहोत्री ने कहा “हम अब ‘द दिल्ली फाइल्स’ बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं यहां किसी को गलत बताने या किसी को हराने नहीं आया हूं। हम अपने दम पर फिल्में बनाते हैं। हम बॉलीवुड से बाहर हैं। उनकी फिल्म को लेकर हुए विवाद पर विवेक ने कहा कि हम स्वतंत्र फिल्म निर्माता हैं। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई तारीफ करे या न करे। मैंने सिर्फ इतना बताया कि कितने प्रभावशाली लोग फेक न्यूज और नफरत फैलाने वाले प्रोपेगेंडा के जरिए मेरी फिल्म को बर्बाद करना चाहते थे।”

Vivek-Agnihotri-is-going-to-make-the-delhi-files

उन्होंने इस दौरान काफी बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा कि कि इस फिल्म के माध्यम से मानवता का समर्थन करने वाले लोगों और मानवाधिकारों और आतंकवाद के कारोबार में शामिल लोगों के बीच अंतर किया गया है।

एक समाज के प्रति बढ़ रही नफरत

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी इस फिल्म से जनता की एक अलग ही भावना जुड़ी हुई है. 32 साल पहले जिस हिंदू पंडितों के परिवार को कश्मीर से अपना घर-जमीन छोड़ना पड़ा था, उसे देखकर हर कोई अपने आंसू नहीं रोक पा रहा है. वहीं कई लोगों का मानना ​​है कि इस फिल्म में मुसलमानों को खलनायक के रूप में दिखाया गया है, जिससे देश में एक समाज के प्रति नफरत बढ़ सकती है.

200 करोड़ क्लब में एंट्री

वहीं आपको बता दें कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के दूसरे हफ्ते में ही 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है. इस सप्ताह के मध्य में फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट देखने को मिली, लेकिन बाकी समय तक इसने अच्छी कमाई करना जारी रखा। ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने पिछले दो हफ्तों में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button