National

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, दिल्ली-एनसीआर में पहले ही बारिश ने तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड 

 

डेस्क: मानसून के आगमन के बाद से ही देश के कई इलाकों में लगातार भारी बारिश की वजह से जलजमाव देखने को मिल रहा है। कहीं बादल फट रहे हैं तो कहीं जलजमाव के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देश के कई इलाके ऐसे भी हैं जहां लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब जाकर जमकर पानी पड़ने के कारण जलभराव की समस्या हो गयी है।

देश की राजधानी दिल्ली का भी कुछ ऐसा ही हाल है। काफी दिनों तक यहां के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करने के बाद भारी बारिश के कारण जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने यहां ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

शनिवार की सुबह 5:00 बजे से ही दिल्ली में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश हो रही है। सुबह से लगातार हो रही बारिश ने पिछले 12 सालों का रिकॉर्ड तोड़ कर बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। इससे पहले 2009 में अगस्त के महीने में इतनी बारिश दर्ज की गई थी। बाढ़ जैसी स्थिति होने के कारण यातायात में भी इसका असर देखने को मिला है।

उत्तर भारत में भी बारिश की संभावना

देश की राजधानी के अलावा उत्तर भारत में भी तेज बारिश की संभावना बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि उत्तर भारत के बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र में भी हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो इन इलाकों में 23 अगस्त तक बारिश का अनुमान लगाया गया है

राजस्थान में भी यलो अलर्ट जारी

दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट के बाद राजस्थान में भी यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले 4 दिनों तक राजस्थान में भी भारी बारिश की आशंका है। साथ ही मौसम विभाग का दावा है कि सितंबर के शुरुआत में भी यहां बारिश की संभावना है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button