Bihar

बिहार के शिक्षकों को लगा झटका, करना होगा यह काम नहीं तो चली जायेगी नौकरी

 

डेस्क: बिहार में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए एक नया नियम बनाया गया है, जिसके तहत अब कोई भी शिक्षक स्कूल में जींस पैंट और टी शर्ट पहन कर नहीं आ सकेंगे। हाजीपुर के नए जिला शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारायण ने आदेश जारी कर यह नया नियम लागू कर दिया है। अब बिहार के शिक्षकों को फॉर्मल पैंट और फॉर्मल शर्ट में ही स्कूल आना अनिवार्य कर दिया गया है।

इसलिए जारी किया यह आदेश

आदेश जारी करते हुए नए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पत्र में लिखा है कि छात्र-छात्राओं के चरित्र के निर्माण में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने यह निर्देश इसलिए जारी किया है ताकि उनकी सौम्यता एवं शिष्टता छात्रों के लिए अनुकरणीय बन सके। उन्होंने यह भी कहा कि कुर्ता पायजामा और जींस टी शर्ट पहन कर कक्षा का संचालन करने पर शिक्षकों की नकारात्मक छवि प्रदर्शित होती है। अतः सभी शिक्षक फॉर्मल कपड़ों में ही पढ़ने आएं।

बता दें कि आए दिन सोशल मीडिया पर बिहार के स्कूलों की वीडियो दिखती रहती है जी शिक्षक कुर्ता अथवा टी शर्ट पहने हुए दिख जाते हैं। इन्हें देखकर ही नए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह फैसला लिया है। ताकि सोशल मीडिया पर शिक्षकों की नकारात्मक छवि प्रदर्शित न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button