Bihar

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के टॉपर्स को मिलेंगे लैपटॉप, दी जाएगी इतनी नकद राशि

डेस्क: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा यानी दसवीं की परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 31 मार्च 2023 को होने वाली है। बता दें कि लगभग 16.37 लाख छात्रों ने बिहार बोर्ड से दसवीं की परीक्षा दी थी और अब वह अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

दसवीं के परिणामों की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा एक प्रेस कफरेन्स में की जाएगी। रिजल्ट की घोषणा के बाद बीएसईबी के 10वीं के टॉपर के नामों की घोषणा भी की जाएगी।

बिहार बोर्ड के दसवीं के रिजल्ट की घोषणा से पहले बीएसईबी ने एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर बताया कि मैट्रिक परीक्षा में पहले 5 पायदान पर रहने वाले होनहार छात्रों को बीएसईबी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

 BSEB Class 10th Result

मेधावी छात्रों को मिलेंगे लैपटॉप सहित ये इनाम

शीर्ष पांच पायदान पर रहने वाले मैट्रिक के मेधावी छात्रों को लैपटॉप, नगद पुरस्कार इबुक रीडर सहित कई अन्य उपहार प्रदान किए जाएंगे। दसवीं की दसवीं की परीक्षा में प्रथम रैंक धारक को बीएसईबी द्वारा ₹1,00,000 का नगद पुरस्कार, एक लैपटॉप और एक इबुक रीडर उपहार स्वरूप दिया जाएगा।

बात करें दूसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों की तो उन्हें ₹50,000 नकद, एक लैपटॉप और एक इबुक रीडर दिया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा में तीसरे स्थान पर आने वाले छात्रों को भी ₹50,000 के साथ एक लैपटॉप उपहार दिया जाएगा। जबकि चौथी और पांचवी स्थान पर रहने वालों को ₹15,000 नकद देकर सम्मानित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button