Bihar

Bihar Board 10th Result : 1 बजे नहीं इतने बजे जारी होगा बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट

डेस्क: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट अब 1 की बजाय 3 बजे जारी होगा। रिजल्ट की घोषणा पटना के विकास भवन में स्थित शिक्षा विभाग सभागार से की जाएगी। बिहार बोर्ड ने कुछ देर पहले यह घोषणा की है। नतीजे biharboardonline.com व biharboardonline.bihar.gov.in एवं onlinebseb.in पर जारी किए जाएंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा आज सचिवालय स्थित शिक्षा विभाग सभागार से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा की जाएगी। इस मौके पर बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार मौजूद रहेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट जारी होते ही स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट
पर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

हर साल की तरह इस वर्ष भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन सबसे पहले सम्पन्न कराया था। इसके बाद नतीजों की घोषणा में भी बिहार बोर्ड सबसे आगे हैं। बोर्ड द्वारा कक्षा 12 के परिणाम 16 मार्च 2022 को जारी किए जा चुके हैं। पिछले वर्ष 10वीं परीक्षा में कुल 78 फीसदी छात्र सफल हुए थे। वहीं टॉप-10 में कुल 101 छात्रों के नाम थे जिनमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे अधिक 13 छात्र थे। सिमुलतला के छात्रों के इस बार भी छाने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button