Bihar

RRB-NTPC Result: जहानाबाद स्टेशन पर छात्रों का प्रदर्शन, रेल परिचालन हुआ ठप

डेस्क: गणतंत्र दिवस के मौके पर जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर बड़ी मात्रा में छात्र प्रदर्शन करते नजर आए। उनके इस प्रदर्शन से स्टेशन पर हंगामा मच गया और रेल परिचालन ठप पड़ गया। दरअसल, मंगलवार को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की एनटीसीपी परीक्षा के पैटर्न में बदलाव और रिजल्ट में धांधली के खिलाफ नाराजगी जताते हुए छात्रों ने प्रदर्शन किया था।

छात्र प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोलों के साथ-साथ लाठीचार्ज किया गया। उसी के विरोध में बुधवार की अगली सुबह छात्रों ने जहानाबाद स्टेशन पर हंगामा करते हुए नाराजगी जताई। छात्रों का प्रदर्शन रोकने के लिए आरपी है और रेलवे पुलिस लगातार प्रयासरत हैं। लेकिन छात्रों ने हंगामा कर रेल परिचालन ठप कर दिया जिसकी वजह से कई गाड़ियां स्टेशनों पर फंसी रह गई।

नहीं बदला जाएगा एनटीपीसी का रिजल्ट: रेल मंत्रालय

इस मामले को लेकर रेल मंत्रालय ने भी सख्ती दिखाते हुए कहा कि एनटीपीसी के रिजल्ट में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा क्योंकि छात्रों को परीक्षा से पूर्व ही पैटर्न के बारे में बता दिया गया था। साथ ही महानिदेशक एवं प्रवक्ता राजीव जैन ने इस संबंध में बताया कि 2019 में परीक्षा से संबंधित विज्ञप्ति जारी करते हुए हर पॉइंट पर जानकारी प्रदान की गई। लेकिन अब रिजल्ट आने के बाद छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं जो कि गलत है। अपनी बात को पूरा करते हुए उन्होंने आगे कहा कि छात्रों को परीक्षा से पूर्व ही हो रही आपत्तियों पर सवाल उठाना चाहिए था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button