Politics

कैप्टन अमरिंदर सिंह की ऑफिस ने दिया नया अपडेट, जानिए क्या करेंगे आगे?

 

डेस्क: बीते दिनों कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह साफ कर दिया कि वह भाजपा में शामिल नहीं होने वाले हैं इसी के साथ उन्होंने यह भी फैसला सुना दिया कि वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे। ऐसे में यदि उन्हें राजनीति में बने रहना है तो अपनी अलग पार्टी बनाने के अलावा उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं दिखाई पड़ता है। आने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में वह अपनी अलग पार्टी बनाकर चुनाव लड़ सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के कई विधायक व नेता कैप्टन के संपर्क में हैं। ओके वह बस कैप्टन के इशारे का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक दर्जन से भी अधिक नेता कैप्टन के संपर्क में है। पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही लगातार कहा जा रहा था कि कैप्टन भाजपा में शामिल हो सकते हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात करने के बाद उनके भाजपा में जुड़ने के चर्चे और भी तेज हो गए थे।

5 दशकों से हैं राजनीति में

अंत में उन्हें खुद यह सफाई देनी पड़ी कि वह न तो भाजपा में जाएंगे और ना ही कांग्रेस में रहेंगे। बताया जा रहा है कि कैप्टन अपने समर्थकों के साथ इस विषय पर चर्चा करेंगे कि आगे उन्हें क्या करना चाहिए। बात करें कैप्टन के राजनीतिक कैरियर की तो वह पिछले 5 दशकों से राजनीति में है और पिछले 9 सालों से वह पंजाब के मुख्यमंत्री पद पर कार्यरत थे।

अलग पार्टी बना कर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

जब उनसे उनके भविष्य के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने यह साफ कर दिया कि वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे और भाजपा में भी नहीं जाएंगे। ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अपनी एक अलग पार्टी बना कर पंजाब विधानसभा चुनाव में शामिल हो सकते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो विधानसभा चुनाव में लोगों का समर्थन पाकर एनडीए के सहयोग से वह सरकार का गठन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button