Politics

गांधी जयंती के दिन कन्हैया कुमार पकड़ सकते हैं राहुल का “हाथ”, गुजरता के विधायक भी देंगे साथ

 

डेस्क: पिछले कुछ समय से जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के राहुल गांधी के साथ संपर्क में होने की बातें की जा रही है। हाल ही में कांग्रेस पार्टी के ही सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के जयंती के दिन कन्हैया कुमार कांग्रेस में अपना योगदान दे सकते हैं। हालांकि इसे लेकर कन्हैया कुमार अभी भी असमंजस में दिख रहे हैं।

गुजरात में कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि इस विषय में अभी पक्की जानकारी नहीं मिल सकी है क्योंकि कन्हैया कुमार सीधा राहुल गांधी से ही संपर्क करते हैं लेकिन इस बात की संभावनाएं काफी अधिक है कि वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं उनके साथ ही गुजरात के विधायक मेवाणी भी कांग्रेस ने अपना योगदान दे सकते हैं।

Jignesh-Mewani-and-Kanhaiya-Kumar-can-join-Congress

कांग्रेस के प्रति मेवाणी का नरम रुख

बीते दिनों ही मेवाणी के एक टि्वट से उनका कांग्रेस के प्रति नरमी देखा जा सकता है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि “चरणजीत सिंह को पंजाब का मुख्यमंत्री नियुक्त करने का निर्णय एक संकेत है जो राहुल गांधी और कांग्रेस ने देश की जनता को दिया है दलितों के लिए यह कदम न केवल शानदार है बल्कि सुकून देने वाला भी है।” कांग्रेस की तारीफ में किए गए इस ट्वीट के बाद से ही लगातार अटकलें लगाई जा रही है कि वह जल्द ही कांग्रेस में योगदान दे सकते हैं।

बिहार कांग्रेस को मिल सकता है नया चेहरा

हालांकि मेवाणी का कांग्रेस में शामिल होना उनका व्यक्तिगत फैसला होगा जबकि कन्हैया कुमार का कांग्रेस में शामिल होना भाकपा में उनकी स्थिति और उनके वैचारिक प्रतिबद्धताओं के ऊपर निर्भर करता है। यदि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होते हैं तो कांग्रेस को बिहार में युवा नेता के तौर पर एक अच्छा चेहरा मिल सकता है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस में जुड़ने के बाद कन्हैया कुमार को महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button