Politics

CPI दफ्तर से AC खोल कर ले गए कन्हैया कुमार, कांग्रेस में हुए शामिल तो कांग्रेस सांसद ने ही उठा दिया सवाल

 

डेस्क: पिछले कुछ समय से युवा नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी के कांग्रेस में शामिल होने की बात हो रही थी। आज उन्होंने राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस का दामन थामा है। लेकिन इससे पहले लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार ने CPI के पार्टी ऑफिस से AC खोलकर ले आए हैं। जिसके बाद लगातार कन्हैया कुमार को ट्रोल किया जा रहा है।

शहीद भगत सिंह को राहुल गांधी ने किया माल्यार्पण

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को शामिल करने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली के शहीद भगत सिंह पार्क में जाकर भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान वहां राहुल के साथ कन्हैया कुमार जिग्नेश और कांग्रेस के कई अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे। माल्यार्पण करने के बाद सभी ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर एकता का संदेश दिया।

युवा कांग्रेस हो रही शक्तिशाली?

कांग्रेस में शामिल होने से पहले कन्हैया कुमार लेफ्ट पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जबकि जिग्नेश मेवानी गुजरात के एक निर्दलीय विधायक हैं। इन दोनों के कांग्रेस में शामिल होने से एक तरफ जहां युवा कांग्रेस की ताकत बढ़ने की बात हो रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता ही इस पर सवाल उठा रहे हैं।

कांग्रेस के सांसद भड़के

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद मनीष तिवारी कन्हैया कुमार की कांग्रेस में एंट्री रास नहीं आ रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस ने कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के शामिल होने की बात चल रही है। ऐसे में 1973 में छपी “कम्युनिस्ट इन कांग्रेस” बढ़ाई जानी चाहिए। उनका कहना है कि चीजें जितनी बदलती है उतना ही समान लगती हैं।

भाजपा नेता ने भी किया विरोध

एक तरफ कम्युनिस्ट नेताओं के एंट्री पर कांग्रेस सांसद ही वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर इस पर सवाल उठाए हैं। अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा कि “सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सरी पर कांग्रेस “भारत तेरे टुकड़े होंगे” कहने वाले कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को अपनी पार्टी में जगह दे रही है। यह कांग्रेस की पुरानी आदत है कि वह भारत विरोधी ताकतों से हमेशा हाथ मिलाती है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button