Politics

एक दिन तेजस्वी बनेंगे बिहार के सीएम : लालू

डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव लगभग सात साल बाद अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ गोपालगंज जिले में अपने पैतृक फुलवरिया गांव का दौरा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक महत्वपूर्ण बयान देते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के लिए कई चेहरे हो सकते हैं। लेकिन एक दिन तेजस्वी यादव ही बिहार के सीएम बनेंगे।

लालू ने कहा कि तीन-चार राज्यों के लिए एक-एक संयोजक हो सकता है, जो गठबंधन से जुड़े मुद्दों पर समन्वय करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर भी संयोजक नियुक्त किये जाने की संभावना है।

नीतीश कुमार ने कई मौकों पर कहा है कि वह संयोजक या प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की दौड़ में नहीं हैं, लेकिन जनता दल (यूनाइटेड) के नेता उन्हें प्रधानमंत्री पद की पसंद बताते रहे हैं।

तेजस्वी को बिहार का अगला सीएम बनाने की मंशा पर लालू कहते हैं “एक दिन वह बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे। फिलहाल उनका फोकस किसी भी कीमत पर एनडीए को हराना है। तब तक हमें बरकरार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर नीतीश कुमार से कोई डील नहीं हुई है।

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं, लालू ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद पार्टियां तय करेंगी कि पीएम कौन बनेगा। उन्होंने कहा, ”राहुल एक मजबूत विपक्षी चेहरा बन गए हैं लेकिन नेतृत्व के मुद्दे पर आम चुनाव के बाद फैसला किया जाएगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button