Others

हिमाचल प्रदेश ने बनाया रिकॉर्ड, पीएम ने बताया चैंपियन

 

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों और टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात किया। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद थे। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश की जमकर तारीफ की।

हिमाचल प्रदेश को बताया चैंपियन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने बताया कि प्रदेश के सभी जनता को पहली दोष देखकर हिमाचल प्रदेश में मानदंड स्थापित किया है। उन्होंने प्रदेश में चल रहे टीकाकरण अभियान की तारीफ करते हुए हिमाचल प्रदेश को चैंपियन बताया। उनके अनुसार हिमाचल भारत का पहला ऐसा राज्य बना है जिसने अपनी टीकाकरण के लिए योग्य आबादी को टीका लगाया है।

PM-Modi-said-Himachal-Pradesh-a-Champion

सभी को लग चुका है पहला डोज

सूत्रों की माने तो हिमाचल प्रदेश में वैक्सीन के लिए योग्य जितने भी लोग थे उन्हें कम से कम पहला डोज दिया जा चुका है। साथ ही वहां की एक तिहाई जनता को दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। इसी के साथ ऐसा करने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। बता दें कि देश के कई अन्य राज्य भी इस मुकाम तक पहुंचने के निकट हैं।

स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति पीएम ने व्यक्त किया आभार

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिदिन सवा सौ करोड़ वैक्सीन लगाकर भारत लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। यह आंकड़ा कई देशों के कुल जनसंख्या से भी कई गुना अधिक है। उनके अनुसार यह सब देश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग से ही सफल हो सका है। ऐसा कहते हुए उन्होंने टीकाकरण अभियान से जुड़े सभी स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button