Others

मौसम विभाग की चेतावनी: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, जारी किया अलर्ट

 

डेस्क: इस वर्ष मानसून के आगमन के बाद से ही सामान्य से अधिक बारिश हो रही है। देश के कई हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देश के कई हिस्सों में जलजमाव की समस्या सामने आ रही है। इस बीच एक बार फिर मौसम विभाग में भारी बारिश की चेतावनी दे दी है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की माने तो 24 अगस्त 28 अगस्त के बीच देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। इसमें बिहार, यूपी, राजस्थान, सिक्किम, उत्तराखंड समेत कई अन्य हिस्से शामिल है। बताया जा रहा है कि अगले 48 घंटों तक तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा इसके बाद बारिश में थोड़ी कमी आने की उम्मीद है।

सितंबर के पहले हफ्ते में हो सकती है फिर से बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में देश के कई इलाकों में फिर एक बार बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसा 29 अगस्त के बाद एक नया सिस्टम बनने की वजह से बताया जा रहा है। इसमें यूपी बिहार उत्तराखंड और राजस्थान शामिल है।

उत्तर पूर्वी भारत में ही हो रहा बारिश

बंगाल के साथ-साथ उत्तर पूर्वी भारत के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है इन इलाकों में 27 अगस्त तक बारिश होने की संभावना बताई गई है जबकि असम और मेघालय के कई इलाकों में केवल 25 अगस्त तक ही बारिश होने की आशंका है। इस संदर्भ में कई जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी होगी तेज बारिश

मौसम विभाग द्वारा दिए गए चेतावनी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि भारी बारिश के कारण कई बार उत्तराखंड में लैंडस्लाइड की घटना घटती है। जिसके बाद जनजीवन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button