Bihar

उपभोक्ताओं के बिजली बिल की शिकायतों के समाधान के लिए हर माह लगेगा विशेष शिविर

डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस साल की शुरुआत में अपनी समाधान यात्रा के साथ-साथ अपने आवास पर लोगों के साथ साप्ताहिक बातचीत में भी बिजली बिलों से संबंधित कई शिकायतें मिली थीं।

राज्य के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने विधान सभा में बजट की मांग पर सरकार का जवाब देते हुए कहा कि बिजली बिलों से संबंधित शिकायतों को हल करने के लिए बिहार सरकार महीने के हर दूसरे शनिवार को राज्य भर में ब्लॉक स्तर पर शिविर आयोजित करेगी।

यह घोषणा महत्वपूर्ण है क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस साल की शुरुआत में अपने आवास पर और अपनी समाधान यात्रा के दौरान लोगों के साथ साप्ताहिक बातचीत में भी बिजली बिलों से संबंधित कई शिकायतें मिली थीं और अधिकारियों को उन्हें संबोधित करने के लिए विशेष शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया था।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कृषि के लिए, बिहार सिर्फ 70 पैसा / यूनिट चार्ज कर रहा है, जो किसानों के लिए उत्पादन लागत को कम करने में मदद करता है। हम मुफ्त बिजली देने में विश्वास नहीं करते और ऐसा करने वाले राज्यों पर भारी वित्तीय बोझ पड़ रहा है। बिहार ने चालू वित्त वर्ष में बिजली उपभोक्ताओं को सब्सिडी के लिए 7801 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button