Bihar

मां ने अपने ही बेटे को भिजवाया जेल, बेटे ने धमकाया- जिस दिन छूटकर आएंगे, उस दिन तुमको मार देंगे

डेस्क: बिहार के आरा शहर में रहने वाली एक मां रामावती देवी ने अपने शराबी बेटे आदित्य राज उर्फ बिट्टू को 6 माह पहले दिल पर पत्थर रख जेल भिजवाया था। 20 दिसंबर 2021 सोमवार को विशेष एक्साइज अदालत ने इस मामले को लेकर एक कड़ा फैसला सुनाया।

अदालत ने शराबी बेटे को 5 साल के सश्रम कारावास और ₹100000 लाख रुपए जुर्माना भुगतान की सजा सुनाई। विशेष एक्साइज अदालत का यह फैसला सुनकर रामवती देवी को दुख तो हुआ लेकिन वह अपने शराबी बेटे को उसके गलती की सजा दिलवाना चाहती थी। बता दें कि 25 वर्षीय आदित्य राज को शराबबंदी कानून के अंतर्गत 5 साल की सजा सुनाई गई है।

रामवती देवी के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनके परिवार में उनके पति विपिन बिहारी यादव, 2 पुत्र, दो पुत्री रहते हैं। पति बिपिन बिहारी यादव ग्रामीण बैंक के मैनेजर हैं तथा आदित्य राज उनका सबसे छोटा बेटा है।

रोज करता था पैसों की मांग, ना देने पर देता था भद्दी गालियां

रामवती देवी ने इसी विषय में आगे बताया कि उनका बेटा आदित्य राज-रोज ही शराब पीने के लिए उनसे पैसों की मांग करता था। यदि पैसे ना दो तो वह भद्दी भद्दी गालियां भी देता था। इसके अलावा यदि कभी पैसे देने में देर हो जाए तो वह हर मिनट ₹1000 बढ़ाकर मांग करने लगता था। रामवती देवी ने सबसे चौंकाने वाली बात यह बताइए कि कभी-कभी तो पैसे ना देने पर आदित्य उन्हें रूम में बंद कर गला दबाने की कोशिश करता था।

दोस्तों के साथ घर की छत पर करता था शराब पार्टी

आदित्य राज अक्सर ही अपने बिगड़ैल दोस्तों के साथ घर की छत पर शराब की पार्टी करता था। जब पार्टी खत्म हो जाती थी तो वह शराब की बोतलों को घर में ही रख देता था जिससे पूरे घर में शराब की बदबू छा जाती थी। इससे रामवती देवी और उनके पति विपिन बिहारी यादव के लिए घर में रहना मुश्किल हो गया था।

आदित्य राज को नशे की लत इतनी लग गई थी कि वह माता पिता के खाना खाते वक्त उनसे खाना छीन कर फेंक देता था और उनसे पैसों की मांग करने लगता था। आदित्य राज करीब 10 वर्षों से ही नशा करता आ रहा है और इसकी वजह से कई बार वह जेल भी गया है।

हालांकि वह बार-बार यही कहता था कि अगली बार से ऐसा नहीं करेगा लेकिन उसकी आदतों में कोई सुधार नहीं दिखी। उसकी इन बुरी आदतों से परेशान होकर रामवती देवी ने शिकायत करके उसे जेल भिजवा दिया। यह तीसरी बार है जब वह जेल गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button