Bihar

बेटों को parle-g खिलाओ वरना होगी अनहोनी, जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा

 

डेस्क: देश के कई राज्यों में समय-समय पर अलग अलग तरीके की अफवाह फैलते रहते हैं। अब बारी बिहार की है जहां पारले जी बिस्किट से जुड़े एक अफवाह काफी तेजी से फैल रही है। दरअसल बिहार के सीतामढ़ी जिले में पारले जी बिस्किट को लंबी उम्र से जोड़कर अफवाह फैलाया जा रहा है। मजे की बात यह है कि ऐसा वार फैलने के बाद जिले के लगभग सभी दुकानों से पारले जी का स्टॉक खत्म हो चुका है।

दरअसल बीते दिनों ही जितिया पर्व के अवसर पर सभी माताओं ने अपने बच्चों के लंबी उम्र के लिए व्रत रखा था। ऐसे में पारले जी बिस्किट को जितिया पर्व से जोड़कर एक अफवाह फैला दी गई कि सभी माताओं को अपने बेटों को पारले जी बिस्कुट खिलाना अनिवार्य है। अन्यथा उनके बेटों के साथ कोई अनहोनी हो सकती है। ऐसा अफवाह फैलने से माताओं में इतना डर फैल गया कि parle-g की बिक्री अचानक काफी तेज हो गई।

पारले जी के स्टॉक हुए खत्म

यह अफवाह कैसे फैली और इसे किसने फैलाया इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है। लेकिन जितिया पर्व के दिन बिहार के सीतामढ़ी जिले के कई इलाकों में देर रात तक पारले जी बिस्किट की बिक्री होती रही। अचानक पारले जी की मांग इतने अधिक बढ़ने से सभी दुकानों से पारले जी के स्टॉक भी खत्म हो गए।

पारले जी की बिक्री में उछाल

Parle-g की मांग बढ़ने के पीछे कारण यह था कि सभी माताएं अपने बच्चों के लंबी उम्र चाहती थी। हालांकि यह किसी अफवाह के अलावा और कुछ नहीं है। पारले जी बिस्किट का बेटों की लंबी उम्र से कोई लेना देना नहीं है। लेकिन यह बात मां की ममता नहीं समझ सकी और अपने बेटों की लंबी उम्र के लिए वह उन्हें parle-g खिलाने के लिए तैयार हो गई। इस वजह से पारले जी बिस्किट की बिक्री में काफी उछाल देखने को मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button