Entertainment

यदि आते हैं यह 5 सपने तो हो जाएं सावधान, सपने दे रहे हैं बर्बादी का संकेत

 

डेस्क: दुनिया में सभी सपने देखते हैं लेकिन कई बार सपने याद ही नहीं रहते। सपनों का भी अपना एक अलग अर्थ होता है जिसके बारे में सभी नहीं जानते। कई सपनों का अर्थ शुभ होता है तो वहीं कई सपने अशुभ संकेत देते हैं। इस विषय में सभी को जानकारी रखनी चाहिए ताकि आने वाले समय के लिए खुद को तैयार रख सकें।

सपने में पानी देखने का अर्थ

सपने में पानी देखने को शुभ बताया जाता है। यदि आप सपने में पानी को गिरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको व्यवसाय में लाभ होने वाला है। यदि आप सपने में पानी पीते हैं तो इसका अर्थ यह होता है कि किसी को कर्ज के रूप में दिया गया था आपको वापस मिलने वाला है। यदि आप सपने में खुद को पानी पर चलते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में आपको सफलता प्राप्त होने वाली है।

सपने में मृत शरीर को देखने का अर्थ

यदि आप सपने में किसी मृत शरीर को देखते हैं तो यह आपके धन लाभ का संकेत है। इसका अर्थ है कि भविष्य में जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला है। इसके अलावा सपने में दूध, आग अथवा कीड़े देखने पर भी आपको भविष्य में धन लाभ हो सकता है।

सपने में वृक्ष देखने का अर्थ

यदि आप सपने में हरा भरा वृक्ष देखते हैं भैया आपके समृद्धि को दर्शाता है। लेकिन यदि आप एक सूखा हुआ पेड़ देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि भविष्य में आपको असफलता हाथ लगने वाली है। यदि आपको पेड़ के पत्ते पीले दिखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपके परिवार में कोई बीमार पड़ने वाला है।

सपने में नौकरी करते हुए देखने का अर्थ

यदि आप खुद को सपने में नौकरी करते हुए देखते हैं तो यह आपके दुर्भाग्य का संकेत है। इसका अर्थ यह है कि भविष्य में आपको अपने बिजनेस में बड़ा नुकसान हो सकता है। यदि आप सपने में किसी अन्य व्यक्ति को नौकरी देते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ क्या है कि आपके हाथ से व्यवसाय का एक अच्छा अवसर छूटने वाला है।

सपने में दोस्त या परिवार को देखने का अर्थ

यदि आप अपने सपने में अपने दोस्तों अथवा परिवार वालों से गले मिलते हुए देखते हैं तो इसके अर्थ शुभ नहीं है। सपने में अपने परिवार दोस्तों को गले लगाने का अर्थ है कि आपके परिवार में दुख और बीमारी आने वाली है। यदि आप सपने में अपने जीवनसाथी को गले लगा रहे हैं तो इसका अर्थ यह है कि असल जिंदगी में आपका एक दूसरे के साथ झगड़ा हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button