Madhya Pradesh

सीए की फाइनल परीक्षा में भाई-बहन का जलवा, बहन बनी टॉपर तो भाई ने भी दिखाया कमाल

 

डेस्क: सोमवार 13 सितंबर के दिन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए के फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था। देशभर से इस परीक्षा में उपस्थित हुए सभी छात्र छात्राओं को इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था। रिजल्ट के जारी होने के बाद मध्य प्रदेश के मुरैना की नंदिनी अग्रवाल को यह देख कर यकीन ही नहीं हुआ कि उसने ऑल इंडिया रैंक वन हासिल किया है।

केवल नंदिनी ही नहीं बल्कि उनके भाई सचिन अग्रवाल ने भी ऑल इंडिया में 18 रैंक हासिल किया है। भाई-बहन की इस जोड़ी ने CA की फाइनल परीक्षा में कमाल कर दिखाया है। बता दें कि दोनों ने ही इस परीक्षा के लिए एक साथ तैयारी शुरू की थी। दोनों के कड़ी मेहनत ने आज उन्हें यह मुकाम दिलाया है। दोनों भाई-बहन के इतने अच्छे प्रदर्शन से उनके परिवार वाले भी काफी खुश हैं।

भाई-बहन की जोड़ी ने किया कमाल

सीए के फाइनल परीक्षा का कुल अंक 800 था जिसमें से नंदनी को 614 अंक मिले हैं। इसी के साथ उसने देश में सबसे पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं उनके भाई सचिन को भी 70% अंक हासिल हुए हैं। नंदनी की मानें तो उन्होंने इस परीक्षा की तैयारी करते हुए हमेशा इस बात का ध्यान रखा कि पढ़ाई में गंभीरता कम ना होने पाए। उनका कहना है कि दोनों भाई-बहन एक साथ ही पढ़ाई करते थे और एक दूसरे की मदद भी करते थे।

पढ़ते भी थे और लड़ते भी थे

नंदिनी और सचिन के परिवार वालों का कहना है कि दोनों साथ में पढ़ते भी थे और खूब झगड़ते भी थे। लेकिन पढ़ाई के समय प्रश्न पत्र हल करने के बाद एक दूसरे की कॉपी भी वह चेक किया करते थे। वहीं नंदिनी का कहना है कि इन दोनों भाई-बहनों की किस्मत अच्छी थी जो पहले प्रयास में ही यह परीक्षा निकल गई। बता दें कि आमतौर पर 2-3 प्रयास के बाद भी कई छात्र इस परीक्षा को पास नहीं कर पाते हैं।

मध्य प्रदेश के सीएम ने भी दी बधाई

उनके माता-पिता का कहना है कि वह इन दोनों के अंको से संतुष्ट हैं। नंदिनी और सचिन के पिता एक इनकम टैक्स कंसलटेंट है और उनकी मां एक ग्रहणी है। दोनों भाई बहन के सफलता पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इन दोनों को ट्वीट करके बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि “नंदिनी अग्रवाल को परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 1 आने पर दिल से बधाई और उनके भाई सचिन को ऑल इंडिया रैंक 28 आने पर शुभकामनाएं। हमें आप पर गर्व है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button