West Bengal

बंगाल में सियासत गर्म, अभिषेक बनर्जी पहुंचे दिल्ली तो शुभेंदु को आया सीआईडी का बुलावा

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में ईडी ने 6 सितंबर को अभिषेक बनर्जी को दिल्ली के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा था। इस मामले मे ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के कारण अभिषेक बनर्जी 5 सितंबर को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। वहीं पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी को भी अब कोलकाता सीआईडी की ओर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

दिल्ली पहुंचने से पहले अभिषेक बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था यदि ईडी उनके खिलाफ कुछ साबित कर देती है तो वह सरेआम खुद को फांसी लगा लेंगे। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हार जाने के कारण वह ईडी का इस्तेमाल करके तृणमूल के नेताओं को फंसाने का काम कर रही है। बता दें कि कोयला घोटाला मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी 5 सितंबर को दिल्ली में उपस्थित होने के लिए कहा गया था।

दिल्ली पहुंचने में रुजिरा ने जताई थी असमर्थता

रुजिरा ने फैल रहे संक्रमण और अपने बच्चों का हवाला देते हुए दिल्ली में उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी। उनका कहना था कि ऐसे माहौल में बच्चों के साथ दिल्ली पहुंच पाना उनके लिए संभव नहीं है। उन्होंने ईडी के सामने प्रस्ताव रखा था उनके घर आकर उनसे पूछताछ करें। इस संबंध में उन्होंने ईडी को यह आश्वासन दिया था तुमसे जो भी सवाल किया जाएगा सबका वह सच-सच जवाब देंगी।

सीआईडी के सामने उपस्थित नहीं होंगे शुभेंदु

कोलकाता के सीआईडी विभाग ने 2018 में एक सिक्योरिटी पर्सन के मौत के मामले में शुभेंदु अधिकारी से पूछताछ करने के लिए उन्हें बुलावा भेजा है। उन्हें सोमवार 6 सितंबर को सीआईडी दफ्तर में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। हालांकि उन्होंने इस बात की जानकारी एजेंसी को दे दी है कि वह सोमवार को उपस्थित होने में असमर्थ हैं।

डरे हुए हैं अभिषेक बनर्जी?

पश्चिम बंगाल भाजपा के राणाघाट के सांसद जगन्नाथ सरकार का कहना है कि ईडी द्वारा बुलाए जाने के बाद अभिषेक बनर्जी डरे हुए हैं। इस वजह से वह अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। उनका कहना है कि वह खुद डरे हुए हैं इसलिए दूसरों को भी डराने के लिए खुद को फांसी लगाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि 10 साल पहले अभिषेक बनर्जी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी अब उनके पास करोड़ों की संपत्ति कैसे है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button