International

अवैध रूप से सीमा पार करते पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक

डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की बड़ी कोशिशों को नाकाम करते हुए नौ बांग्लादेशी नागरिकों को एक साथ गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए लोगो में दो बच्चे समेत पांच महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि इन सभी को 99वीं वाहिनी की सीमा चौकी जीतपुर की सीमा पर तैनात सतर्क जवानों ने सोमवार- मंगलवार की मध्यरात्रि में उस वक्त पकड़ा, जब वे रात के अंधेरे में गैरकानूनी तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

दलालों की मदद से आ रहे थे भारत

पूछताछ में सभी ने स्वीकार किया कि वे बांग्लादेशी नागरिक हैं। बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, बांग्लादेशी नागरिकों ने दावा किया कि वे सभी जीवनयापन और काम के सिलसिल में भारत के अलग- अलग शहरों में जाना चाहते थे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि बंग्लादेशी दलालों की मदद से वे लोग भारत आ रहे थे और सीमा पार कराने के लिए दलालों को प्रति व्यक्ति पांच से 10 हजार रुपये दिए हैं।

घुसपैठ को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है BSF

गिरफ्तार सभी व्यक्तियों को बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बागदा को सौंप दिया है। इधर, 99वीं वाहिनी बीएसएफ के कामंडिंग ऑफिसर संजीव कुमार ने बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिनमें से कुछ लोग और दलाल लगातार पकड़े जा रहे हैं, जिन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हो रही हैं।अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि हम अपने इलाके से किसी भी हाल में घुसपैठ नहीं होने देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button