Politics

तामिलनाडू में आज शाह कि बैठक, सीटों के बंटवारे पर करेंगे चर्चा

सोहिनी बिस्वास, डेस्क: चुनाव आयोग ने तमिलनाडु की 234 सीटों और पुडुचेरी की 30 विधान सभा सीटों के लिए तमिलनाडु और पुदुचेरी में चुनाव की तारीखें घोषित कर दी हैं। मतदान 6 अप्रैल को होगा, जबकि मतगणना 2 मई को होगी।

अमित शाह आज जनसभाएँ करने के साथ-साथ तमिलनाडु और पुदुचेरी में सीट बँटवारे पर भी चर्चा करेंगे। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री देर रात तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे, जहाँ एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में भाजपा के अनुयायियों ने उनका स्वागत किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के साथ तमिलनाडु में चुनाव लड़ेगी।

अमित शाह पार्टी नेताओं के अलावा तमिलनाडु और पुदुचेरी में पार्टी के कर्मचारियों के साथ सभाएं करते हैं। समय सारिणी के अनुसार, शुरुआत में अमित शाह, पुडुचेरी के कराईकल में एक सार्वजनिक बैठक में भाषण देते हैं। फिर, वह विल्लुपुरम जिले के जानकीपुरम में एक ‘विजय संकल्प रैली’ में भाग लेंगे।

तमिलनाडु में एक ही चरण में होगा मतदान

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु सहित पांच राज्यों में मतदान की तारीखों की घोषणा की है। तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में राज्य का विधानसभा चुनाव 2021 और सभी सीटों पर मतदान 6 अप्रैल को होगा। मतगणना 2 मई को होगी।

पुदुचेरी में भी एक चरण में होगा मतदान

केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी एक राजनीतिक उथल-पुथल के साथ चल रहा है। पुडुचेरी में विधान सभा की 33 सीटें हैं, उनमें से 30 विधायकों को वोट देकर चुना जाएगा, जबकि बाकी 3 विधायक नामित हैं। एक चरण में 30 सीटों पर मतदान 6 अप्रैल को किया जाएगा। मतगणना 2 मई को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button