PoliticsWest Bengal

बंगाल के किसानों से प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा वादा : ‘भाजपा की सरकार आयी तो ‘पीएम किसान’ का बकाया भी देंगे’

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने बंगाल के किसानों से बड़ा वादा किया. उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी और पहली कैबिनेट में किसानों की योजना को तेज गति से लागू करेंगे. पीएम निधि योजना का बकाया पैसा भी बंगाल के किसानों को देंगे.

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे पीड़ा है कि कोरोना के मुश्किल काल में भी बंगाल में लाखों किसानों को केंद्र सरकार की तरफ से दिये जा रहे रुपये नहीं मिल पाये.’ देश भर में ‘पीएम सम्मान निधि’ के तहत हजारों करोड़ रुपये जमा किये गये. उनमें बंगाल के किसान भी हो सकते थे, लेकिन इसमें बाधा बन कर यहां की सरकार ने किसानों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया.’

उन्होंने कहा कि उक्त योजना का लाभ लेने के लिए 25 लाख से ज्यादा किसानों ने टीएमसी सरकार के पास आवेदन किया, लेकिन यहां यह ऐसी सरकार है, जिसे किसानों से ऐसी दुश्मनी है कि उन्हें लाभ पहुंचाने नहीं देना चाहती.
उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, 25 लाख आवेदन के बावजूद राज्य सरकार सिर्फ छह हजार का नाम तय कर पायी. आप जान कर हैरान हो जायेंगे कि केंद्र सरकार उनको भी रुपये ट्रांसफर नहीं कर पा रही है. टीएमसी सरकार ने उन किसानों का बैंक डिटेल ही नहीं दिया.

‘मां माटी मानुष’ कहनेवाली यह सरकार कितनी संवेदनहीन है, यह जनता देख रही है. लोग देख रहे हैं कि कौन किसान के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेक रहा है और कौन किसानों के लाभ के लिए दिन रात एक कर रहा है.
उन्होंने कहा, इस चुनाव भाजपा की सरकार बनेगी. पहली कैबिनेट मीटिंग में ही भारत सरकार की योजनाओं को लागू करने का फैसला लिया जायेगा.

उन्होंने कहा, बंगाल के किसानों से वादा करता हूं कि पुराने पैसे भी दिये जायेंगे. उन्होंने कहा, आयुष्मान भारत योजना भी एक उदाहरण है. इसके जरिये देश भर में लोगों को 5 लाख तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलता है. यहां की सरकार अपनी राजनीति के लिए किसानों और गरीबी को केंद्रीय योजनाओं से वंचित करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button