Bihar

बिहार में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है : तेजस्वी, शिक्षा व्यवस्था पर भी कसा तंज

 

डेस्क: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जमकर नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने सीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है. तेजस्वी ने कहा कि यहां सीएम नीतीश कुछ कहते हैं और उपमुख्यमंत्री की तरफ से कुछ और बयान आता है. इतना ही नहीं गठबंधन सरकार के विधायक और मंत्री इन दोनों से अलग कुछ और बोल रहे होते हैं. ऐसे में नीतीश कुमार की सरकार से लोगों को कोई उम्मीद नहीं रह गई है.

नीति आयोग की रिपोर्ट पर नितीश को घेरा

तेजस्वी यादव ने कहा कि भारत सरकार की नीति आयोग की तरफ से जो रिपोर्ट जारी की गई है उसमें बिहार को फिसड्डी राज्य के तौर पर बताया गया है. यहां शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा सभी की स्थिति गंभीर है. नीतीश कुमार के गृह जिले में ही उनके ऊपर हमला हो जाता है. ऐसे में आमलोग कैसे इस राज्य में सुरक्षित हो सकते हैं.

शिक्षा व्यवस्था पर कसा तंज

तेजस्वी यादव बिहार के बांका जिले के पीबीएस कॉलेज मैदान में गुरुवार पहुंचे थे. यहां एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा की स्थिति क्या है इसका अनुमान इस बात से लगाइए कि यहां शिक्षकों को पढ़ाने में लगाने के बजाय दारू वालों को खोजने में लगाया जा रहा है. स्वास्थ्य सेवाएं गर्त में हैं सरकारी अस्पातालों से केवल मरीजों को रेफर करने का काम किया जा रहा है. राज्य की राजधानी पटना में बिना किसी पैरवी के आप अस्पतालों में इलाज नहीं करवा सकते हैं. किसान सिंचाई व्यवस्था नहीं होने से परेशान है. युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button