West Bengal

बंगाल उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ यह हो सकते हैं BJP का उम्मीदवार, पार्टी कर रही विचार

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव मैं ममता बनर्जी के हार के बाद अब चुनाव आयोग ने उपचुनाव का फैसला ले लिया। कोलकाता हाई कोर्ट द्वारा दक्षिण दिए जाने के बाद चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीखों की घोषणा भी कर दी है। इसी के साथ ममता बनर्जी ने भी इस बात की घोषणा कर दी है कि वह भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी।

विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट पर पार्टी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी को खड़ा किया गया था। शुभेंदु अधिकारी ने भी विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को हराकर अपना लोहा मनवाया था। इसी के साथ ममता बनर्जी हारते हुए भी राज्य की मुख्यमंत्री बनी। उनके लिए यह आवश्यक था कि शपथ लेने के 6 माह के भीतर चुनाव करवा कर किसी एक सीट से विधानसभा की सदस्यता ले सकें। अब चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का एक मौका मिला है।

कौन होगा ममता के खिलाफ भाजपा का उम्मीदवार?

उपचुनाव की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही लोगों की दिलचस्पी यह जानने में है कि ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर सीट से भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा? सूत्रों की मानें तो भाजपा की बंगाल इकाई कुछ लोगों के नाम पर विचार कर रही है। इनमें से कई बड़े नाम ऐसे हैं जिन्हें ममता बनर्जी के खिलाफ उतारने की संभावनाएं सबसे अधिक है।

दिनेश त्रिवेदी का नाम है सबसे ऊपर

इन 6 नामों में टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी का नाम सबसे ऊपर बताया जा रहा है। दूसरे नंबर पर रुद्रनिल घोष को बताया जा रहा है जिन्होंने भवानीपुर सीट से तृणमूल के सोहन देव चट्टोपाध्याय ने हराया था। इनके अलावा तथागत राय, अनिर्बान गांगुली, स्वपन दासगुप्ता और प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी के नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

ज्यादातर भाजपा नेता यही मानते हैं कि ममता बनर्जी के खिलाफ दिनेश त्रिवेदी उतारना सबसे बढ़िया रहेगा। जबकि कई नेता तथागत राय और रुद्रनिल घोष के समर्थन में दिख रहे हैं। हालांकि इस सीट से पार्टी किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी इसका फैसला पार्टी के आलाकमान ही करेंगे। बता दें कि इस सीट पर 2,00,000 से भी अधिक वोटर हैं जिनमें 50,000 वोट भाजपा के समर्थक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button