Bihar

आईपीएस अधिकारी के घर 15 लाख की चोरी, पूरे प्लानिंग के साथ चोरों ने किया हमला

डेस्क: पटना में एक आईपीएस अधिकारी के घर को चोरों ने निशाना बनाया। बदमाश आईपीएस अधिकारी के घर से करीब 15 लाख का माल चुरा कर फरार हो गए। घटना राजीव नगर थाना क्षेत्र के अशोकपुरी कॉलोनी की है। अज्ञात चोरों ने आईपीएस अधिकारी सूरज कुमार वर्मा के घर को निशाना बनाया। घटना को अंजाम देने के दौरान चोरों ने ऐसी योजना बनाई थी कि कोई भी दंग रह जाए। दरअसल, घटना के बाद आरोपी चुपचाप घर के बाहर से कुंडी लगाकर मौके से फरार हो गया।

थानाध्यक्ष ने की मामले की पुष्टि

इस मामले की जानकारी देते हुए राजीव नगर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि घटना 14 फरवरी की दोपहर ढाई से तीन बजे के बीच की है। सीसीटीवी में तीन से चार चोर नजर आ रहे हैं। आईपीएस सूरज कुमार वर्मा के पिता नागेंद्र वर्मा ने थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

10 लाख के जेवर, 5 लाख कैश पर हाथ साफ

बताया जा रहा है कि चोर घर के लॉकर का ताला तोड़कर 10 लाख रुपये के जेवरात और पांच लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गये। चोरी की इस घटना को लेकर पटना राजीव नगर थाने में मामला दर्ज किया गया था। जिसकी पुलिस जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि आईपीएस सूरज कुमार वर्मा 2013 बैच के अधिकारी हैं। वे मध्य प्रदेश कैडर के अधिकारी हैं और मध्य प्रदेश के नीमच में एसपी भी रह चुके हैं।

बाहर से कुंडी लगाकर फरार हो गए चोर

आईपीएस सूरज कुमार वर्मा के पिता नागेंद्र वर्मा के मुताबिक उनकी बेटी और पत्नी राजेश्वरी प्रसाद सिन्हा मकान की दूसरी मंजिल के कमरे में सो रहे थे। सुबह जब उसकी पत्नी उठी तो दरवाजा बाहर से बंद था। इस पर मां-बेटी ने घर के ड्राइवर को बुला लिया। चालक वहां पहुंचा तो देखा कि सभी गेट बाहर से बंद थे। इसके बाद वह मकान की चारदीवारी लांघकर परिसर में दाखिल हुआ और दरवाजा खोल दिया।

मामले की जांच में जुटी है पुलिस

इसके बाद जब परिजनों ने घर की हालत देखी तो उनके होश उड़ गए। बदमाश कुंडी तोड़कर आईपीएस सूरज कुमार वर्मा के कमरे में घुसे थे। वहां रखी अलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ था। इतना ही नहीं पूरे कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। वहीं अलमारी में रखे जेवरात व रुपये गायब थे। फिलहाल पुलिस टीम ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button