Uttar Pradesh

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर कांग्रेस नेता के बयान से नाराज हुए संत-महंत, कहा – धार्मिक आस्थाओं पर है हमला

डेस्क: जैसे-जैसे यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा भी राजनीतिक रंग पकड़ता दिखाई दे रहा है। श्री कृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह प्रकरण का यह विवाद आग की तरह तेज हो रहा है जिसमें कई राजनीतिक दल अपना हाथ सेंक रहे हैं। बता दें कि कुछ पहले कांग्रेस के पूर्व विधान मंडल दल नेता प्रदीप माथुर ने श्री कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर को लेकर एक बयान दिया था जो अभी तक चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, मथुरा में भाजपा और उसके सहयोगी दल श्री कृष्ण जन्मभूमि के निकट बनी एक शाही मस्जिद ईदगाह के जगह पर भव्य मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं। इस पर कांग्रेस के नेता अपनी असहमति व्यक्त कर रहे हैं। कांग्रेस नेता प्रदीप माथुर ने इस विषय में कहा था कि श्री कृष्ण जन्मभूमि पर पहले से ही एक भव्य मंदिर बना हुआ है। यदि मंदिर बनवाना ही है तो मथुरा में कहीं और बनवा लो।

उनके इसी बयान पर कई संत महंत और स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है। श्री दीर्घ विष्णु मंदिर के महंत कांता नाथ चतुर्वेदी जी ने इस विषय में कहा कि पूर्व विधायक का यह बयान मथुरा की धार्मिक आस्थाओं पर चोट करता है। उन्होंने यह भी कहा कि आक्रांताओं ने हिंदू मान बिंदुओं पर हमला कर हमारे कई धार्मिक स्थलों को नष्ट कर दिया। लेकिन अभी उनके पुनर्निर्माण का युग चल रहा है। इसीलिए यह बयान हिंदुओं की आस्था संस्कृति और मान बिंदुओं पर कुठाराघात करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button