PoliticsWest Bengal

पीयूष गोयल ने बंगाल में हो रहे हिंसा पर उठाया सवाल, कहा- बंगाल की जनता औद्योगिक विकास चाहती है, हिंसा नहीं

अभिषेक पाण्डेय,
गत बुधवार 17 फरवरी की रात मुर्शिदाबाद के निमतिता स्टेशन के पास अनमोल कांग्रेस के श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन के ऊपर बम से हमला किया गया था. आपको बता दें कि बुधवार और देर रात वे कोलकाता लौट रहे थे. इसी दौरान उन पर बम से हमला किया गया.

इससे उन्हें काफी चोटें आई. सबसे पहले उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां से उन्हें कोलकाता रेफर करने के बाद कोलकाता लाकर एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया.

इसी दिन कोलकाता के फुलबगान इलाके में भी शुभेंदु अधिकारी सहित कई अन्य नेताओं पर ईटों व लोहे की छड़ों से हमला किया गया था. इस हमले में भाजपा कोलकाता उत्तर के अध्यक्ष शिवाजी सिंह राय बुरी तरह घायल हुए थे.

इन हमलों के विषय में बात करते हुए पीयूष गोयल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. साथ ही उन्होंने शुक्रवार को हिंसा के माहौल को खत्म करने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हिंसा के माहौल को खत्म करने के लिए सरकार कोई कदम उठाएगी. उनके अनुसार राज्य तभी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ सकता है, जब राज्य के किसी कोने में भी हिंसा का माहौल ना रहे.

उनका कहना है कि बंगाल के लोग प्रगति और औद्योगिक विकास चाहते हैं न कि हिंसा. इसीलिए राज्य सरकार यह सुनिश्चित करे कि इस प्रकार की हिंसा आगे न हो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button