West Bengal

कोयला चोरी मामले में ममता बनर्जी की बहू को ईडी ने दिया था समन, रुजीरा ने बच्चों का हवाला देते हुए आने से किया मना

डेस्क: पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तृणमूल के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी को समन किया था। लेकिन ममता बनर्जी की बहू यह कह कर पूछताछ के लिए नहीं पहुंची कि वह अपने बच्चों को अकेला छोड़कर दिल्ली नहीं जा सकती।

उन्होंने ईडी के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताते हुए जांच एजेंसी के अधिकारियों से अनुरोध किया कि यदि पूछताछ करनी हो तो वह कोलकाता स्थित उनके आवास में आकर उनसे पूछताछ करें। बता दें कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुचिरा बनर्जी को 1 सितंबर को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। वहीं अभिषेक बनर्जी को 3 सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था।

बीजेपी पर लगाया आरोप

लगातार ईडी द्वारा बुलावा भेजने पर तृणमूल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव से हारने के कारण बीजेपी बौखला गई है और इसी वजह से वाह ममता बनर्जी के परिवार को निशाना बना रही है। उनका बीजेपी पर आरोप है कि चुनाव के पहले ही उन्होंने जांच का बखेड़ा शुरू किया था और अब हार के बाद फिर एक बार वही कर रही है।

रुचिरा बनर्जी ने ईडी के सहायक निदेशक सुमित प्रकाश जैन को पत्र लिखकर बताया कि, “मैं दो बच्चों की मां हूं और मौजूदा महामारी के बीच नई दिल्ली की यात्रा करने से मुझे परेशानी हो सकती है।” उन्होंने ईडी को कोलकाता में उनके आवास पर आकर उनसे पूछताछ करने का सुझाव दिया।

हर सवाल का जवाब देने का दिया आश्वासन

उनका कहना है कि ईडी के संगठन का कार्यालय कोलकाता में भी है और वह भी कोलकाता में ही रहती है। ऐसे में उनके घर आकर उसे पूछताछ कर सकती है। उन्होंने एजेंसी को यह आश्वासन दिया है कि वह उनके हर सवाल का जवाब देंगी।

गौरतलब है कि कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने ममता बनर्जी की बहू जिला बनर्जी को समन किया था लेकिन उन्होंने दिल्ली में उपस्थित था जताते हुए को ही अपने घर आकर पूछताछ करने का सुझाव दिया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button